कौनसे हैं टॉप 10 स्मार्ट गैजेट्स? बताते हैं आपको इनके बारे में

टॉप स्मार्ट एंड कूल गैजेट्स कौनसे हैं?

0

टॉप 10 स्मार्ट गैजेट्स कौनसे हैं? (top 10 cool gadgets) इस बारे में कई लोग आजकल आए दिन सर्च करते पाए जाते हैं. ऐसे में हम आज आपके लिए लेकर आए हैं ऐसे 10 गैजेट्स जिनके इन्वेंटर्स में इन्हें बहुत दिमाग लगाकर इन्हें बनाया है. तो आइये जानते हैं इन शानदार टॉप 10 नई कूल गैजेट्स के बारे में:-

Bulbing Light :-

image source : youtube

बचपन में हम लेजर लाइट को डिफरेंट टाइप्स की कैप को लगाकर अलग-अलग तरह की लाइटनिंग हम लोगों पर डालकर मजे लेते थे जैसे कि एक इंसान की खोपड़ी जो कि लाइटिंग में और भी खतरनाक लगती है. लेकिन इस बल्ब के साथ आपको एक 3D खोपड़ी मिलेगी. साथ ही आपको बिल्कुल एक बल्ब की तरह ही एक लैंप मिलेगा. आप जिस भी तरह की लाइटनिंग सेटअपअपने डेस्क पर चाहते हैं उस तरह की लाइटनिंग आपको अपने डेस्क पर मिल जाएगी. जैसे ही आप इसको थोड़ा सा भी घुमाएंगे तो यह 3डी सेट 2डी में बदल जाएगा जो कि बहुत ही स्टाइलिस्ट भी लगता है. इसका स्टाइल थोड़ा हटके है. आप इससे अपने पार्टनर को भी अट्रैक्ट कर सकते हैं.

3-Doodler 2.0 :-

image source : wikipedia

आपने अपने पेन से बहुत सारे स्केच तो बनाए होंगे. राइटिंग भी की होगी, 2D स्केज भी बनाए होंगे और 3D स्केच भी बनाए होंगे जो कि बहुत ही मुश्किल से बनाए जाते हैं. लेकिन यह पेन आपको 3D प्रिंटिंग करवाता है. आपको इस पेन को हाथ में लेना है और इसकी स्क्रिप्ट को डालना है और फिर डबल टैब करके इसको स्मूथली पेपर या टेबल पर चलाना है. फिर आप जो भी 3D डिजाइन बनाना चाहते हैं, जिस भी तरह का डिजाइन आप करना चाहते हैं आराम से किसी भी स्केच की तरह कर सकते हैं. इस पेन की हेल्प से आप छोटा सा 3D मॉडल भी बना सकते हैं. जैसे कि एफिल टावर जहां पर कपल जाकर अपनी जिंदगी के यादगार लम्हों को बिताते हैं. आप अपने घर बैठे एफिल टावर की डिजाइन को बना सकते हैं. अगर आपके हाथों में कलाकारी है और अभी तक आप अपनी कलाकारी को कागज पर ही बर्बाद कर रहे थे तो अब आपके हाथों की कलाकारी और जादूगरी दिखाने का एक सुनहरा मौका आ चुका है.

Blue Smart Bag :-

image source : ireviews

स्मार्ट डिवाइस को कैरी करने के लिए हमारे पास एक ही स्मार्ट लगेज होना चाहिए. जो हमारे सफर को सेफ्टी और कंफर्टेबल भी बनाए. इसलिए इस तरह का पहला बैग को आपके स्मार्टफोन से कनेक्ट हो जाता है और आप अपने स्मार्टफोन से इसे डिजिटल लॉक भी लगा सकते हैं. अगर कोई इस बैग को खोलने की कोशिश करता है तो यह आपके स्मार्टफोन पर नोटिफिकेशन पहुंचा देगा. इसमें जीपीएस ट्रैकिंग सिस्टम भी दिया गया है. यानी कि कोई भी इस बैग को ओपन करने की कोशिश करेगा तो आप वहां झट से पहुंच जाएंगे और आपके बैग या बैग के सामान से छेड़छाड़ करने वाले को रंगे हाथ पकड़ लेंगे. आपके स्मार्ट डिवाइस को कैरी करने के लिए इसमें अलग से स्पेस दिया गया है. अगर आपका स्मार्टफोन चार्जिंग वाली प्रॉब्लम से बहुत उलझा हुआ है तो वह प्रॉब्लम भी नहीं देखने को मिलेगी। यह बैग आपके स्मार्टफोन को 6 बार फुल चार्ज कर सकता है. आप जहां पर भी जा रहे हैं उसके लिए ट्रिप ट्रैकिंग वाला भी फीचर दिया गया है। इसमें डिजिटल स्किल भी दी गई है। यह बैग आपका सामान बहुत आसानी से केरी करते हुए आपके साथ चलता है। तो सफर में आसानी के लिए अपने लगेज को भी स्मार्ट बना ही लीजिए.

Biki Drone :-

image source : livemint

ड्रोन नाम पढ़ते ही आपके मन में यह जरूर आया होगा कि यह ड्रोन कोई हवा में उड़ने वाला ड्रोन होगा लेकिन यह हवा में नहीं उड़ता बल्कि पानी में तैरता है और बिल्कुल एक खूबसूरत फिश की तरह लगता है. इस ड्रोन के पंख भी है और यह अपनी दुम हिलाता हुआ पानी में तैरता है. आप इस ड्रोन की मदद से पानी के अंदर वीडियोग्राफी कर सकते है, वह भी 4K अल्ट्रा एचडी क्वालिटी में. आप इससे पानी के अंदर मस्ती करते हुए, डांस करते हुए लाइवस्ट्रीम भी कर सकते हो. यानी कि आपका पार्टनर आपकी डांसिंग और मस्ती को अपने स्मार्टफोन पर इंजॉय कर सकता है. इसका डिजाइन स्ट्रीमलाइनड बॉडी डिजाइनिंग बना हुआ है और यह पानी में मछलियों के बीच और समुंद्र में रहने वाली पानी के जीवो के साथ आराम से घुल मिल जाता है. इसमें जीपीएस ट्रैकिंग सिस्टम भी दिया गया है.

Ultra Lock UL3 :-

image source : u-tec

आप माने या ना माने लेकिन आपके घर में आपकी चीजें भी किसी खजाने से कम नहीं है. उसके लिए हमें एक मजबूत डिजिटल लॉक की जरूरत है. तो इसलिए आपके दरवाजे की और आपके घर, ऑफिस, बिल्डिंग कहीं पर भी लगाने के लिए कंफर्टेबल और बहुत ही शानदार इस तरह का यह पहला लॉक है जो कि आपके मोबाइल के ब्लूटूथ से कनेक्ट हो जाता है. साथ ही आपके स्मार्टफोन की एप्लीकेशन से भी कनेक्ट हो जाता है. आप इसे अपनी पॉकेट में रख कर भी खोल सकते हैं या आप इस पर अपना कोड डालकर या अपने फिंगर प्रिंट से भी खोल सकते है. यानी इतने सारे लॉक वाले फंक्शन सिर्फ एक अकेले लॉक में अवेलेबल है. ख़ास बात यह है कि यह लॉक डस्टप्रूफ और वाटरप्रूफ है. इस लॉक की बेट्री एक साल तक चलती है. यानी कि इस लॉक को सिर्फ साल में एक बार चार्ज करना होगा. यह लॉक आपको पूरी सेफ्टी प्रोवाइड कराता है. आपके डोर को यह लॉक और भी खूबसूरत बना देता है.

Anti Theft Backpack –

image source : indiamart

चोर किसी नार्मल बैग से चीजें जल्दी से चलते-फिरते आसानी से गायब कर देते हैं. एक यह बैग आपकी सेफ्टी और चीजों की रखवाली बहुत अच्छे से निभाता है. अगर कोई भी आपके बैग पर पानी भी डाल देता है तो इस बैग में एक बूंद भी अंदर नहीं जाती है और बैग के अंदर रखा सामान खराब नहीं होता है. इस बैग में आप अपने लैपटॉप को, टेबलेट को और अपने स्मार्टफोन को भी रख सकते हो. इस बैग में आप दूसरी चीजें भी रख सकते हैं. उसके लिए भी अच्छा खासा स्पेस दिया गया है. बैग के बेल्ट में कार्ड और पैसे रखने के लिए एक चैन दी गई है, जिसे चोर चैन कहते हैं. इससे आपको शॉपिंग करते वक्त आपके बार-बार बैग को उतारना नहीं पड़ेगा. अगर आप स्कूल स्टूडेंट या कॉलेज स्टूडेंट है तो यह आपके पास होना जरूरी है.

Moon Camera :-

image source : wired

यह दुनिया का पहला लेमिंटन कैमरा है जो कि आपके घर को 360 डिग्री व्यू प्रोवाइड कराता है. यह कैमरा आपको कहीं भी बैठे आपके घर ऑफिस की लाइव व्यू दिखाता है और आपके घर पर होने वाली संग्धित हलचल की नोटिफिकेशन आपके स्मार्टफोन पर पहुंचा देता है. इससे आप अपने घर के स्मार्ट चीजों को कंट्रोल भी कर सकते हैं. चाहे आप घर में हो या ना हो. जैसे कि आप घर पर अपने AC को चालू करके ऑफिस आ गए हो तो इसकी मदद से आप ऑफिस से अपने AC को ऑफ कर सकते हैं.

Sonik Soak :-

image source : youtube

साफ-सफाई बहुत जरूरी है और किसी भी चीज को खाने से पहले धोना जरूरी है. आमतौर पर हम किसी चीज को सिंपल सा पानी से वॉश करके यूज कर लेते है. यह हमारे स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है. सोनिक सोक चीजों को साफ रखने के लिए डिफरेंट तरीका है जो बिल्कुल एक पेन की तरह दिखता है. यह पानी के एक टब में अल्ट्रानेटिवे वेव को जनरेट करता है जिससे छोटे-छोटे बबल बनते है, जो चीजों की अंदरूनी साफ़-सफाई करते हैं. इसकी हेल्प छोटे-छोटे कपड़े भी आसानी से साफ कर सकते हैं. जैसे कि कपड़ों को, फ्रूट को और बहुत सारी चीजों को साफ रख सकते हैं. इसे पानी के टब में टाइम सेट करके रखा जाता है.

Nano Water Purifier :-

image source : amazon

हमारे देश में कई लोगों को साफ पीने का पानी बहुत मुश्किल से मिलता है लेकिन यह अपने नाम की तरह ही नैनो यानि छोटा वॉटर प्यूरीफायर है. आपने घरों में बड़े-बड़े वाटर प्यूरीफायर तो देखे ही होंगे. यह छोटा वाटर प्यूरीफायर है. इसमें आप पानी को गर्म करके पी सकते हैं. यह आपको बिल्कुल फ्रेश वाटर प्रोवाइड कराता है. तो अगर आप नेक्स्ट जनरेशन के हिसाब से यह लेटेस्ट नैनो वॉटर प्यूरीफायर अपने पास रखना चाहते हैं और यूज़ करना चाहते हैं तो आपके लिए बेस्ट है. यह आपके लिए बहुत ही कंफर्टेबल होगा. यह नैनो वाटर प्यूरीफायर आपकी हेल्प के लिए वॉटर को ऑटो प्यूरीफाइड कर करता रहेगा और यह आपके रूम के टेंपरेचर के हिसाब आपको वोटर प्रोवाइड कराता रहेगा.

Fugu Luggage :-

image source : youtube

चाहे हम पिकनिक पर जा रहे हैं या फिर बिजनेस ट्रिप पर जा रहे हैं, हमारा सामान बदल सकता है लेकिन हमारा सूटकेस हमारे साथ जाता ही है. बड़े-बड़े सूटकेस को ले जाना बहुत ही मुश्किल काम होता है और अगर उसमें बहुत ज्यादा सामान आ जाता है तो उसको उठाना बहुत ही ज्यादा मुश्किल हो जाता है. लेकिन अब इस लगेज को कैरी करना बहुत आसान हो जाएगा. अगर आप कहीं ट्रिप पर गए हैं और वहां आपने सारी शॉपिंग की है तो आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि इस बैग में एक्स्ट्रा फोल्डेबल स्पेस दिया हुआ है. इसका फोल्डेबल मोड आपकी जरूरत के हिसाब से ऑटो ऑन हो जाता है. आप अपने इसमें अपने एक्स्ट्रा लगेज को आसानी से कैरी कर सकते हैं. अगर इसको लेकर आप सफर करते हैं तो आपका सफर और भी इंटरेस्ट होने वाला है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.